आपके मन में भी ज़रूर आते होंगे सेक्स के बारे में ये 14 ख्याल

आपके मन में भी ज़रूर आते होंगे सेक्स के बारे में ये 14 ख्याल

हमारी सेक्स लाइफ से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जो आप किसी से भी नहीं पूछ पाती। कई बार अपनी बेस्ट फ्रेंड्स से भी नहीं। फिर फाइनली जब सेक्स के बारे में उन सवालों को आप गूगल करती हैं, तो पाती हैं कि वहां तो ऐसे सवालों की भरमार है...


1. क्या पहली बार सेक्स करने पर बहुत दर्द होता है?


1हर लड़की जिसे सेक्स की जानकारी चाहिए, इसका जवाब जानना चाहती है। पहली बार का दर्द सभी के लिए एक जैसा नहीं होता। हो सकता है कि आप वो लकी वन है जिसे फर्स्ट टाइम सेक्स करते समय बिलकुल दर्द न हो, और बहुत दर्द भी हो सकता। इस बारे में पहले से कोई सोच न बनाएं। अगर आपको सेक्स करते वक़्त बहुत दर्द हो रहा हो तो एक ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं है।


2. क्या हर बार सेक्स के दौरान दर्द होता है?


सेक्स करने और हेल्थ से जुड़ा ये एक जरूरी सवाल है। अगर सेक्स आपकी लाइफ में नया है तो कुछ बार दर्द हो सकता है। लेकिन हर बार अगर आपको पहली बार जैसा ही दर्द हो रहा है तो आप तुरंत सेक्स बंद करें ( हमेशा के लिए नहीं) और जल्द से जल्द अपनी गायनी यानि डॉक्टर को दिखाएं। क्योंकि वही इसकी सही वजह बता सकती है। चुपचाप दर्द सहने से कहीं जरूरी है कि हल खोजा जाए।


3. क्या वाकई साइज़ से कोई फर्क पड़ता है?


सेक्स के बारे में ये ऐसा सवाल है जिसका कोई सटीक जवाब नहीं दिया जा सकता। ना हां में और न ही ना में। सेक्स के दौरान आनंद फील कराने वाली नर्व्ज़ वैजाइना के शुरुआती कुछ सेंटमीटर भाग में ही होती हैं। जो इस बात से कहीं ज्यादा इम्पोर्टेन्ट फैक्ट है कि उसका साइज़ क्या है।


4. अगर इसका साइज़ बहुत बड़ा हो तो?


सेक्स जानकारी के लिए हम आपको बता दें यह बिलकुल पॉसिबल है। लेकिन आपको इससे डरने या दर्द के बारे में सोचकर घबराने की कोई जरूरत नहीं है। अपने पार्टनर से बात करें, लुब्रिकेंट का यूज़ करें और पूरा वक्त लें। प्यार, म्यूचुअल अंडरस्टैंडिंग और लुब्रिकेंट की मदद से आप आसानी से सब मैनेज कर लेंगी।


5. अगर ये बहुत छोटा हो?


5अगर ऐसा है तो आपके लिए ढेरों पोज़ीशन हैं जिन्हें आप ट्राय कर सकती हैं और अपनी सेक्स लाइफ का पूरा आनंद ले सकती हैं। इस सिचुएशन में आप सेक्स लाइफ को कहीं ज्यादा एन्जॉय कर सकती हैं। सेक्स करने के तरीके अनेक हैं, अपने पार्टनर के साथ किसी भी तरह का एक्सपेरिमेंट करने में न झिझकें।


6. वो वहां आने वाली स्मेल के बारे में क्या सोचेगा?


सेक्स के बारे में में ये एक कॉमन सवाल है पर वो शायद इस बात को नोटिस ही न करे, क्योंकि उस समय वो केवल आपकी बॉडी को एक्स्प्लोर करने पर ही फोकस करता है। फिर ये आपकी बॉडी है और आपको इससे जुड़े हर आस्पेक्ट को लेकर कम्फर्टेबल रहना चाहिए। साथ ही कुछ जरूरी साफ-सफाई का हमेशा ध्यान रखें। जैसे रात को सोने से पहले अच्छी तरह वॉश करें और कॉटन पैंटी पहनें।


7. अगर आप कभी सेक्स न करना चाहें तो इसमें कुछ अजीब है?


अगर आपका सेक्स का मूड नहीं है, तो इसमें कुछ भी अजीब नहीं है। आपको इस बात को एक्सेप्ट करने में शेम भी फील नहीं करनी चाहिए। साथ ही किसी भी तरह के प्रेशर में आकर सेक्स नहीं करना चाहिए। सिर्फ इसलिए सेक्स न करें, क्योंकि आपके पार्टनर का मन है क्योंकि ऐसी सिचुएशन में आप उसे भी खुशी नहीं दे पाएंगी।


8. कैसे जानें कि आप बहुत ज्यादा सेक्स करती हैं?


friend's wedding 15 सेक्स के बारे में इस सवाल का कोई निश्चित जवाब नहीं है, क्योंकि हर किसी की बॉडी की ज़रुरत अलग-अलग होती है। परेशान होने की बात तब है जब आपका पर्सनल लाइफ शेड्यूल शुरू ही इससे हो। इसके साथ ही ये इस बात पर भी निर्भर करता है कि आपके पार्टनर के साथ आपकी केमिस्ट्री कैसी है। अगर आप खुद को निमफोमनिअक सिचुएशन में नहीं पाती हैं तो कोई दिक्कत की बात नहीं है और आप अपना रुटीन कंटिन्यू रख सकती हैं।


9. क्या तब भी प्रेगनेंसी हो सकती है?


हालांकि कुछ सेक्स की जानकारी वाली स्टडीज़ इस बात पर जोर देती हैं कि सेक्स के दौरान अगर स्पर्म बाहर फ्लो किए जाएं तो प्रेगनेंसी का कोई चांस नहीं होता। लेकिन अगर आप प्रेगनेन्ट होना नहीं चाहतीं तो बेहतर है कि इस तरह के रिस्क को अवॉयड किया जाए और कॉण्ट्रासेप्टिव को यूज़ किया जाए।


10. बिना कंडोम के सेक्स करना हो तो दूसरे तरीके क्या हैं?


10गर्भ निरोधक गोली, आई.यू.डी और वैजाइनल रिंग्स जैसे कई आप्शन हैं जिन्हें आप अपना सकती हैं। ये सब भी कंडोम की तरह ही आसानी से उपलब्ध हैं। इन सबके साथ एक्सपेरिमेंट कर अपने लिए बेहतरीन चुनें। लेकिन कंडोम का यूज़ बंद करने से पहले अपना और अपने पार्टनर का एस.टी.डी टेस्ट कराना न भूलें।


11. क्या पहली बार सेक्स के दौरान हर किसी को ब्लीडिंग होती है?


नहीं, पहली बार सेक्स करने के दौरान हर किसी को ब्लीडिंग हो ये जरूरी नहीं। इस ब्लीडिंग का कारण वैजाइना की हायमेन लेयर होती है, जो इंटरकोर्स के दौरान टूट जाती है। स्पोर्ट्स और दूसरे फिजिकल एक्टिविटी के कारण ये लेयर सेक्स से पहले भी टूट सकती है। इसलिए पहली बार सेक्स के समय ब्लीडिंग होना जरूरी नहीं है।


12. बॉयफ्रेंड के बिना टर्न ऑन हो जाना अजीब नहीं है?


सेक्स की जानकारी के विषय में यह भी जान लें की आपको कोई बॉयफ्रेंड नहीं है और आप अक्सर खुद को टर्न ऑन फील करती हैं, तो इसमें कुछ भी अजीब नहीं है। कई बार किसी इंटिमेट मूवी सीन या अपने फेवरेट एक्टर को स्क्रीन पर देखकर भी आप टर्न ऑन हो सकती है, ऐसा होना सिर्फ ये बताता है कि आप हेल्दी हैं और इस सफर के लिए तैयार भी!


13. अगर टर्न ऑन होने पर भी गीलापन न हो तो?


गीलापन न होने के पीछे स्ट्रेस या कोई दुख जैसे कारण हो सकते हैं। इससे होने वाले डिस्कोम्फोर्ट से बचने के लिए आप सबसे पहले अपने दिमाग को रिलैक्स करें, फोरप्ले का समय बढ़ाएं और अपने साथ वाटर वाले लुब्रिकेंट्स रखें। कुछ सेक्स जानकारी की स्टडीज़ के अनुसार सेक्स से ठीक पहले एल्कोहॉल लेना भी इस तरह की सिचुएशन के लिए जिम्मेदार होता है।


14. क्या सेक्स के दौरान आउट “बैकडोर” स्टफ यूज़ करना सही है?


14ये आपकी बॉडी है और चॉइस भी आपकी ही है। ऐसा कुछ भी यूज़ करना सेक्स के दौरान उतना ही नार्मल है जितना कि इन्हें यूज़ न करना। ऐसा कोई भी निर्णय लेते समय अपने पार्टनर के कम्फर्ट का जरूर ध्यान रखें। अगर वो भी आपकी तरह इन्हें ट्राई करना चाहता है कोई दिक्कत नहीं। यह स्टोरी Popxo के लिए Garima Singh ने लिखी है। Gifs: giphy.com यह भी पढ़ें: उसकी Body Language बताती है वो बातें जो वो नहीं बताता! यह भी पढ़ें: Regular Sex से ही पता चलते हैं ये 17 Facts!