POPxo Video: नारियल तेल के ये 8 Uses आप नहीं जानती होंगी | POPxo

POPxo Video: नारियल तेल के ये 8 Uses आप नहीं जानती होंगी

POPxo Video: नारियल तेल के ये 8 Uses आप नहीं जानती होंगी
कोकोनट Oil जितना protection आपके बालों को देता है, उतना ही आपकी beauty के लिए भी useful है। आपके lips, cuticles और skin की भी एक बेहतरीन beauty product की तरह देखभाल करता है। कैसे? तो ये बताने के लिए हम हैं न... अपने Daily routine products में से आपको चाहिए कोकोनट ऑइल, शुगर, बेकिंग सोडा और मैट लिपस्टिक।

1.Glossy Lips

कोकोनट ऑइल बेहतरीन लिप ग्लॉज़ है। मैट लिपस्टिक से आपके होठों पर dryness आ जाती है। तो lipstick apply करने के बाद आप फिंगर टिप से होठों पर coconut oil लगा लें। अब एक नज़र डालिए तो अपने होठों की Shine पर!

2. क्यूटिकल Oil

सर्दियों में अक्सर cuticles की दिक्कत होती है। ऐसे में थोड़ा सा कोकोनट ऑइल अपनी क्यूटिकिल्स पर लगाएं और हल्की मालिश करें। ये इन्हें moisturize कर आपको इस परेशानी से निज़ात दिलाएगा।

3. शेविंग क्रीम

कोकोनट ऑइल बेहतर शेविंग solution है। ये shave के साथ ही आपकी skin को moisturize भी करता है। जिससे स्किन soft और smooth रहती है।

4. बेहतरीन scrubber

सर्दियों में स्किन के dead cell निकालने और एक बेतरीन स्क्रबर की तरह भी आप कोकोनट ऑइल को यूज़ कर सकती हैं। ये स्किन की dead लेयर को Exfoliate करता है। शुगर में थोड़ा सा कोकोनट ऑइल मिलाइए और तैयार है आपका स्क्रबर।

5. क्रीम ब्लश

फेस पर beauty cream apply करने के बाद अपनी cheekbones पर फिंगर टिप से हल्का नारियल तेल लगाएं। हल्की मसाज करें ताकि स्किन इसे सोख ले। अब फिंगर टिप की मदद से ही हल्की लिपस्टिक गालों पर लगाएं। आपके ब्लश चीक तैयार हैं।

6. मेकअप Remover

Sensitive skin के लिए नारियल तेल परफेक्ट मेकअप remover है। साथ ही सर्दियों में यह मेकअप हटाते समय स्किन को ड्राई होने से भी बचाता है।

7. Wrinkle Cream

आपकी आंखों के आस-पास की स्किन चेहरे की सबसे soft स्किन होती है। नारियल तेल इसे अच्छी तरह प्रोटेक्ट और nourish करता है। रिंग फिंगर की हेल्प से soft tapping motion करते हुए under eye skin पर कोकोनट oil लगाएं।

8. Healthy Lashes

क्या आपने कभी इस बात पर गौर किया है कि चेहरे और स्किन की देखभाल करते हुए आप अक्सर अपनी lashes को ignore कर देती हैं! नारियल तेल आपकी लैशेज़ को भी हेल्दी बनाता है। बसे सोने से पहले अपनी लैशेज़ पर कोकोनट oil लगा लें।
Subscribe to POPxoTV
यह  भी पढ़ें: POPxo Video: आप भी नहीं जानती होंगी Vaseline के ये Uses!! यह  भी पढ़ें: POPxo Video: दुपट्टा Style करें इन 4 नए अंदाज़ में