Soft और Smooth Legs पाएं अब घर पर..जानें कैसे! | POPxo
Home
Soft और Smooth Legs पाएं अब घर पर..जानें कैसे!

Soft और Smooth Legs पाएं अब घर पर..जानें कैसे!

सर्दियों के आखिरी दिन चल रहे हैं और धीरे धीरे गर्मियां दस्तक दे रही हैं। ऐसे में वैक्सिंग कराना तो जरूरत बन जाती है। लेकिन कभी कभी salon जाने का मन नहीं करता। ऐसे में आप घर पर भी smooth skin पा सकती हैं। इस उलझन को सुलझाने के लिए हम लाए हैं कुछ बेहतरीन टिप्स और ट्रिक्स। चलिये देर किस बात की, शुरू करते हैं!!

1. कमाल की Waxing Strips

smooth legs-1अनचाहे बालों से छुटकारा पाने का सबसे सरल और असरदार तरीका है Ready to use waxing strips। इनके होते हुए आपको घर के आराम से निकल कर salon तक जाने का झंझट ही नहीं रहता है। इन handy strips के होते हुए आप जब चाहें smooth लेग्स पा सकती हैं और ये smoothness पूरे 4 हफ़्तों तक बरकरार रहती है। तो हुआ ना एक तीर से दो शिकार!!

2. असरदार Exfoliation

त्वचा को exfoliate करना किसी भी स्किन care रूटीन का एक अहम और बेहद ज़रूरी हिस्सा है। और जब बात dress-ready होने की हो तो ये और भी ज़रूरी हो जाता है! Smooth और undergrowth फ्री लुक पाने के लिए अपनी बॉडी को हफ्ते में कम से कम 2-3 बार हल्के से (gently) लेकिन बढ़िया से exfoliate करें।

3. जादुई Moisturizer

smooth legs-3नमी, नमी और नमी यानि moisturize!! अगर आप smooth और shiny लेग्स पाना चाहती हैं तो ये moisturizing के बिना संभव नहीं हैं। हमारी रोज़मर्रा की ज़िंदगी में त्वचा में नमी की कमी के कई कारण हों सकते हैं जिससे वो रूखी हो जाती है और ऐसी त्वचा पर दाग और धब्बे बड़ी आसानी से हो जाते हैं। इसलिए हमेशा ख्याल रखें कि आप कम से कम दिन में एक बार अपनी त्वचा को moisturize करें। इसके लिए कोई भी टाइम फिक्स कर लीजिए जैसे नहाने के बाद और रोजाना ऐसा ही करिए। इसमें सिर्फ दो मिनट लगते हैं और आपकी त्वचा घंटो moisturized और मुलायम रहती हैं!

4. Handy Hair Removal Cream

ये क्रीम ना सिर्फ जल्दी से अनचाहे बालों से छुटकारा दिलाती है बल्कि त्वचा को मुलायम और moisturized भी रखती है। बाज़ार में आजकल कई creams available है जो बालों को हटाकर त्वचा को नर्म और पोषित भी करती है।

5. गरम पानी से बचे

smooth legs-5गरम पानी आपकी त्वचा से नैचुरल नमी (moisture) छीन लेता है और हम सभी जानते हैं कि अगर त्वचा में नैचुरल नमी की कमी हो तो कोई भी moisturizing क्रीम से उसकी भरपाई करना बड़ा मुश्किल हो जाता है। तो नहाते वक़्त गरम पानी की जगह गुगुने पानी का use करें। Images: Shutterstock यह भी पढ़ें: अपनी अगली Waxing trip को बनाइए painless इन 7 टिप्स के साथ यह भी पढ़ें: परफेक्ट वैक्सिंग के लिए ध्यान रखें ये 7 बातें
प्रकाशित - फरवरी 29, 2016
Like button
लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड