7 वजह क्यों Orgasm तक नहीं पहुंच रही हैं आप..

7 वजह क्यों Orgasm तक नहीं पहुंच रही हैं आप..

शायद आपको जानकर अजीब लगे, लेकिन ये सच है कि केवल 25 प्रतिशत महिलाएं ही सेक्स के दौरान Orgasms तक पहुंचने की बात स्वीकार करती हैं। मतलब 75 प्रतिशत महिलाएं इस अहसास को जी ही नहीं पाती! बेशक Orgasm के बिना भी सेक्स में Enjoyment होता है लेकिन ये सेक्स का वो peak point होता है जो आपके सेक्स experience को एक अलग ही मंजिल तक ले जाता है। फिर भी ये जानना तो जरूरी है कि आखिर Orgasm तक न पहुंच पाने के क्या कारण होते हैं।


1. परफेक्ट पॉजिशन


orgasm 1सेक्स के दौरान अपने पार्टनर के साथ डिफरेंट पोजिशन ट्राई करना बेशक Fun है। लेकिन एक ही सेशन के दौरान लगातार पोजिशन बदलना Orgasm तक न पहुंचने की एक वजह हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि Female Body के stimulation areas ( उत्तेजक अंग) लगातार rhythmic attention के साथ ही काम करते हैं, और लगातार पोजिशन बदलते रहने के कारण ऐसा हर बार संभव नहीं हो पाता है। जो Orgasm तक न पहुंचने की एक वजह हो सकता है।


2. बॉडी और ब्रेन का तालमेल


orgasm 4इस बात में कोई दो राय नहीं कि हमारी लाइफ बहुत Busy है और एक साथ हम कई कामों में बिज़ी रहते हैं। ऐसे में अगर अपने Partner के साथ Bed पर होने के दौरान भी आपका ब्रेन दूसरी चीजों की प्लानिंग Side by side कर रहा हो तो Orgasm तक पहुंचना संभव नहीं है। इसलिए पूरी तरह पार्टनर के साथ engaged रहें। माइंड, बॉडी और सोल के साथ।


3. सीधा फंडा


बेड पर जाने से पहले बॉशरूम जाना न भूलें। ऐसा इसलिए कि G-spot के चारों ओर की ग्लैंड्स हमारे ब्लेडर से जुड़ी होती है। जो हमारे यूरिन को लीड करता है। अगर आप सेक्स से पहले Pee जाकर नहीं आती हैं, तो सेंसेशन के कारण आपको सेक्शन के बीच में ही वॉशरुम जाना पड़ सकता है। जिससे रिद्म टूटती है और फिर से एक नई शुरुआत की ज़रूरत होती है। ऐसे में Orgasm की चाहत अधूरी रह सकती है। तो फंडा है बेड से पहले बाथरूम जाना।


4. फोर प्ले की अहमियत है


orgasm 2 हो सकता है आपका पार्टनर मेंटली उस खास जोन के लिए तैयार हो, लेकिन Foreplay को ignore करना बेडरूम के माहौल पर असर डाल सकता है। Female Body को उस जोन में आने के लिए Foreplay की जरूरत होती ही है। तो अपने Guy को Foreplay Action में इंवॉल्व करें।


5. Clitoral Orgasm और G-spot Orgasm!


Clitoral ऑर्गेज्म को वेजाइनल ऑर्गेज्म जितनी importance नहीं दी जाती। जो कि सही नहीं है। खास बात ये है कि अगर आपको Clitoral ऑर्गेज्म फील हो रहा है तो इसकी कहीं ज्यादा संभावना है कि आप vaginal Orgasm फील कर पाएंगी। इसलिए आप दोनों ही Clitoris को पूरी importance दें।


6. सब आपके हाथों में है!


orgasm 3करते-करते ही कोई काम आता है। इस दौरान अगर थोड़ा Down Time या फेज़ भी आए तो its ok! ये लाइफ का हिस्सा है। अगली बार जब भी आप अपने पार्टनर के साथ बिज़ी हों, तो उसे कुछ सजेशन्स दे सकती हैं।


7. Kegel Time!


Kegel एक्सरसाइज़ आपकी सेक्स लाइफ में Important role प्ले कर सकती है। हां, ये बिलकुल सच है। बॉडी के दूसरे पार्ट की मसल्स की तरह ही vaginal mussels को भी टाइट किया जा सकता है। तो लेडीज़ बिना वक्त गवाएं ये एक्सरसाइज़ शुरू करें। Images: Tumblr.com यह स्टोरी Popxo के लिए Garima Singh ने लिखी है। यह भी पढ़ें: Sex के बारे में गलत हैं ये 10 बातें!! यह भी पढ़ें: Regular Sex से ही पता चलते हैं ये 17 Facts!