Dear Mother In Law, मैं चाहती हूं आप समझें ये 13 बातें

Dear Mother In Law, मैं चाहती हूं आप समझें ये 13 बातें
होने वाली बहु से ससुराल में सब लोग बहुत सी Acceptation होती हैं। इन उम्मीदों को होने वाली दुल्हन समझती भी है और थोड़ी घबराहट के साथ प्रेशर भी महसूस करती है। इन सबके साथ नई बहू भी अपनी सासू मां से कुछ उम्मीदें रखती हैं। वो चाहती है कि ये बातें उसकी Mother-In-Law समझें।

1. अब आप भी मेरी Mummy हैं


1मेरी हर गलती के लिए मेरी मम्मी ने मुझे डांटा है...और अच्छे काम पर तारीफ और सराहना की है। यही उम्मीद मैं आपसे करती हूं। आपका डांटना मुझे बुरा नहीं लगेगा। बस डांट पड़ते वक्त मुझे पता हो कि मैंने गलती क्या की है?

2. आप मेरी गाइड हैं


सासू मां ! कहते हैं न कि दुनिया की पहली Teacher मां ही होती है। मुझे जन्म देने वाली मां ने मुझे इस काबिल बनाया कि मैं दुनिया में तरीके से जी सकूं। अब मेरी नई ज़िंदगी की गाइड आप हैं। बहू की जिम्मेदारियां निभाना आपसे ही सीखना है मुझे।

3. Perfect नहीं हूं मैं


5किसी की पत्नी और बहू होने की जिम्मेदारी का कोई Experience नहीं है मुझे। तो गलतियां होना Possible है।

4. आप भी ऐसा सोचती होंगीं


Dear Mother In Law! जिस तरह मुझे मेरे शुभचिंतकों ने सास की Horrible Image  दिखाई है वैसे ही आपके well wishers ने भी आपको बहू के नालायक होने के किस्से सुनाए होंगे और उसे ट्रीट करने के तरीके भी बताए होंगे। बेहतर है, हम दोनों ही इन पूर्वाग्रह भूलाकर प्यारे रिश्ते की शुरुआत करें।

 5. आपको भी Patience रखना होगा


7हो सकता है आपके समझाने के बाद भी मैं कोई गलती दोहरा दूं, लेकिन यकीन कीजिएगा ऐसा मैं जानबूझकर या आपको परेशान करने के लिए नहीं करूंगी। अगर कोई गलती दोहराई जाए तो मुझे संभलने और सीखने तक आपको Patience रखना होगा।

6. क्या हम दोस्त हो सकती हैं


क्या मेरी परवरिश करने वाली मम्मी की तरह ही आप भी मेरी दोस्त हो सकती हैं...जिनसे मैं अपने मन की हर बात शेयर कर सकूं। बिना ये सोचे कि ऐसा जानकर आप मेरे बारे में क्या सोचेंगी!! I wish! आप मेरी दोस्त बन जाएं!

7. मैं घर की चाहत रखती हूं


4डियर सासू मां, मैं अपने ससुराल को अपने सपनों का घर बनाना चाहती हूं। ऐसी जगह नहीं जहां कोई भी काम करने से पहले कोई गलती न हो जाने का डर सताए। उम्मीद करती हूं आप मेरी बात समझेंगी। साथ ही मेरी इस चाहत को पूरा करने में मेरी मदद करेंगी।

8. आपको जल्दी नहीं होगी!


आप दादी बनने की जल्दबाज़ी नहीं दिखाएंगी!! मुझे मेरी Personal Life जीने और Career को संवारने का पूरा टाइम देंगी।

9. No Fashion Policing! Please!


turn off 7मेरे जॉब की Demand और मेरी पसंद का आप Respect करेंगी और मेरे कपड़ों पर कोई कमेंट नहीं करेंगी। आपको जिस ड्रेस से दिक्कत हो आप मुझे प्यार से बताएंगी और अगर मैं समझाऊं तो मेरी बात भी समझेंगी।

10. वो मेरे Parents हैं


आपको कोई मुझसे कोई शिकायत होगी तो आप मेरे पैरेट्स को Blame नहीं करेंगी। आप मुझे कहेंगी। मेरे पैरेंट्स को जब मेरी जरूरत होगी आप मुझे जाने देंगी। आप समझेंगी कि वो मेरे लिए Important हैं।

11. करियर मेरी जरूरत है


घर के कामों के लिए या आदर्श बहू की छवि में मुझे ढालने के लिए आप मुझे मेरा करियर छोड़ने के लिए नहीं करेंगी। ये मुझे Mental Satisfaction देता है। उम्मीद करती हूं आप मेरी इस जरूरत को समझेंगी।

12. Personal Space!


6मेरे फ्रेंड्स मेरी Life का Important पार्ट हैं। उनके साथ पार्टी करने और उन्हें घर बुलाने पर आपको दिक्कत नहीं होगी। जब वो घर आएं तो प्लीज़ आप भी हमें Join करें।

13. आपको Copy नहीं कर सकती!


बेशक आप बहुत अच्छी Home-Maker हैं। सुबह 6 बजे उठकर Tiffin तैयार कर देती हैं। आपने हर रोज़ अपनी सासू-मां को Head-Massage किया होगा। सच है कि आप बहुत Caring हैं…लेकिन मैं आपकी कॉपी नहीं हो सकती।

Gifs: Tumblr.com

यह भी पढ़ें: अरैंज मैरिज कर रही हैं? जानें ‘उसकी’ ये 7 उम्मीदें

यह भी पढ़ें: आपकी सब Friends की शादी हो रही है? ये 15 बातें हैं आपके लिए