Body Type को ध्यान में रखकर चुनें अपनी शादी का लहंगा | POPxo
Home
 Body Type को ध्यान में रखकर चुनें अपनी शादी का लहंगा

Body Type को ध्यान में रखकर चुनें अपनी शादी का लहंगा

इस बात में कोई शक नहीं कि अपनी शादी के लहंगे को लेकर हर लड़की सबसे ज्यादा excited होती है। शादी में तो सबकी निगाहें दुल्हन पर होती ही हैं, फिर शादी के बाद जब भी कभी वो लहंगा पहना जाता है तो आपकी शादी से जुड़ी सभी यादें ताज़ा हो जाती हैं। मतलब ये लहंगा सिर्फ आपकी शादी से ही नहीं बल्कि आपके Emotions से भी जुड़ा होता है। तो इस खास लहंगे को खरीदते वक्त अपनी हाइट, फिगर और स्किन कलर का ध्यान रखेंगी तो अपने लिए बेस्ट चुन पाएंगी...वो भी ऐसा बेस्ट लहंगा जो शादी के बाद आपकी अलमारी में रखा नहीं रह जाएगा...बल्कि आप उसे बाद में भी पहन पाएंगी।

1.आप स्लिम और लंबी हैं

1Slim Figure पर घेर वाला लहंगा बहुत अच्छा लगता है। घेर वाला लहंगा आपकी हाइट और फिगर के अनुसार आपके लुक को Balance करता है। आप बड़े प्रिंट और बड़े Patch work वाला लहंगा भी पसंद कर सकती हैं। ये आपके फिगर को fullness देगा।

2.नॉर्मल हाइट और कर्वी फिगर

02 (2)आपकी हाइट नॉर्मल है और आपका फिगर कर्वी है तो आप घेरदार लहंगा चुनने से बचें। इसे पहनने पर आपकी हाइट कम लगेगी। आप स्ट्रेट कट, फिशकट जैसे options चुन सकती हैं। साथ ही लहंगे पर हुए वर्क पर भी ध्यान दें। यह बारीक होना चाहिए और पैच वर्क हो तो पैच छोटे होने चाहिए।

3.लहंगे का Fabric

3लहंगे के वर्क के साथ ही उसके फेब्रिक पर भी ध्यान दें। यदि आपकी height नॉर्मल से ज्यादा है तो आप ऐसे फेब्रिक चुन सकती हैं जो आपके लहंगें को volume दें। बनारसी या नेट। लेकिन अगर आपकी height नॉर्मल या उससे कम है तो ऐसे फेब्रिक चुने जो आपके लहंगे को fall दें। जैसे जॉर्जट या क्रेप बेस।

4.लहंगे का Border

4आपकी हाइट नॉर्मल या इससे कम है तो आपको चोड़े बॉर्डर वाले लहंगे से बचना चाहिए। क्योंकि इस तरह का पैटर्न आपको short heighted दिखाएगा। आप बारीक वॉर्डर वर्क वाले या बिना बॉर्डर वाले लहंगे का चुनाव करेंगी तो ये आप पर ज्यादा अच्छा लगेगा। अगर आपकी हाइट नॉर्मल से ज्यादा है तो आप चौड़े बार्डर वाला लहंगा चुन सकती हैं। ये आपके लुक को बैलेंस करेगा।

5. लहंगे का रंग

5अगर आपका कलर नॉर्मल से फेयर है तो आप लाइट या डार्क शेड्स में से अपनी पसंद का शेड चुन सकती हैं। अगर आपका complexion डार्क है तो आपको गहरे रंगों का चुनाव करना चाहिए। वहीं dusky complexion वाली दुल्हनों को अपने लिए ब्राइट कलर चुनने चाहिएं। ऑरेंज, ब्लू, मजेंटा और रेड जैसे कलर आपकी पसंद हो सकते हैं।

6.लहंगे का वजन

6सिर्फ खूबसूरती और वर्क देखकर ही लहंगा न खरीदें। खरीदने से पहले एक बार इसे try जरूर करें। इससे आपको idea हो जाएगा कि लगातार कुछ घंटे आप इस लहंगे में easily पहनकर रह पाएंगी या नहीं। Images: Shutterstock यह भी पढ़ें: 13 काम जो हर लड़की करती है जब पैरेंट्स घर पर न हों यह भी पढ़ें: लड़कों की ये 11 खूबियां बनाती हैं उन्हें Best boyfriend !  
प्रकाशित - फरवरी 22, 2016
Like button
लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड