Overnight Hair Care in Hindi - रात को अपनाएं ये हेयर केयर टिप्स | POPxo
Home
रात को अपनाएं ये 6 ट्रिक्स और सुबह पाएं Gorgeous Hair! - Overnight Hair Care in Hindi

रात को अपनाएं ये 6 ट्रिक्स और सुबह पाएं Gorgeous Hair! - Overnight Hair Care in Hindi

सुबह के सुंदर बालों का secret बहुत बार आपके रात की activity में भी छिपा हुआ होता है... रात की activity? ज्यादा न सोचें... इसका मतलब यहां सोते वक़्त बालों का ख़्याल रखने से है। सोने से पहले आप बालों की ऑइलिंग करती हैं या नहीं, सोते वक़्त बालों को खुला छोड़ती हैं या फिर उन्हें एक  चोटी में समेट लेती हैं, ये सारी चीज़ें आपके बालों के हेल्थ पर गहरा प्रभाव डालती हैं।

रात में सोने से पहले करे कुछ खास उपाय ताकि आपके खूबसूरत बने रहे आपके बाल - Overnight Hair Care in Hindi

Cotton की जगह सिल्क पिलो कवर

pillow सुबह-सुबह उलझे बेतरतीब बाल से छुटकारा पाने का एक सुपर escape आपके पिलो कवर में होता है। क्या आप जानती हैं कि अगर आप सिल्क या साटन के मुलायम पिलो कवर पर अपना सिर रखेंगी तो सुबह आपके बाल कम उलझे और ज्यादा smooth मिलेंगे। माना कि ये सॉफ्ट कवर कॉटन कवर के comparision में ज़्यादा महंगे होते हैं लेकिन बालों की खातिर इतना इन्वेस्टमेंट तो बनता है।

खुले बाल न छोड़ें

2 सारे हेयर एक्सपर्ट्स इस एक फैक्ट के सपोर्ट में वोट करते हैं। ये proven है कि भले ही आपके बाल नैचुरली कितने ही सुन्दर क्यों न हों, रात में उन्हें खुला छोड़कर सोना उनके overall हेल्थ के साथ पंगा लेना है। इसलिए, बेहतर यही होगा कि सोने से पहले आप अपने बालों को हल्के से टाई कर लें…

ओवरनाइट oiling

Oiling

लवली हेयर्स के लिए ये best way-out है। रात को सोने से पहले की गयी oiling roots तक जाती है और बालों को परफेक्ट ट्रीटमेंट देती है। रात को आयल किये बालों को सुबह wash करें, आपको खुद ही फ़र्क नज़र आ जायेगा।

एक सॉफ्ट-सा हैड कवर (Head Cover)

अगर आप को सॉफ्ट पिलो कवर पर सोना कुछ भा नहीं रहा तो इसके लिए भी आप्शन है। एक सिल्क स्कार्फ़ में अपने बालों को लपेटकर सोया करें, ये भी आपके बालों को उलझने नहीं देगा।

ब्रेडेड चार्म

braids

नहीं ब्रेड सिर्फ बैड हेयर डे से बचने का तरीका ही नहीं है, सुन्दर बालों का रिसोर्ट भी है। रात को बालों को पतले braid में divide करें और सुबह उन्हें खोल लें। आपके खूबसूरत curls तैयार हैं।

लीव इन कंडीशनर (Live in Conditioner)

conditioning

सुबह सुबह उठना और फिर बालों से जूझना आपकी रूटीन में शामिल है तो लीव इन कंडीशनर का सोने से पहले बालों में इस्तेमाल, आपके रूटीन को एक नया मेकओवर पक्के तौर पर देगा। ये कंडीशनर न सिर्फ बालों की shine को extensity करते हैं बल्कि उन्हे smooth भी बनाते हैं। Images: shutterstock.com यह भी पढें: HairCare: इस सर्दी इन 9 तरीकों से करें बालों की देखभाल यह भी पढें: Dandruff की इन 5 वजहों को ऐसे करें जड़ से खत्म!  
प्रकाशित - जनवरी 25, 2016
Like button
लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड