उसकी बॉडी लैंग्वेज बताती है वो बातें जो वो नहीं बताता! - Body Language Signs

उसकी बॉडी लैंग्वेज बताती है वो बातें जो वो नहीं बताता! - Body Language Signs

“जिस तरीके से वो मुझसे बात कर रहा था, मुझे लगा वो मुझमें interested है। आखिर मुझे कैसे पता चलता?” ऐसी बातचीत आपने कितनी ही बार अपनी बेस्ट फ्रेंड से की होगी! लेकिन अब चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि हम कुछ ऐसी ट्रिक्स लाएँ हैं जो आपको दिल के मामले खुद ही समझा देंगी। ये हैं वो तरीके जिससे आप उसकी बॉडी language को समझ कर ये जान सकती हैं कि आखिर वो क्या सोच रहा है या उसका क्या मतलब है!

Table of Contents

    बॉडी लैंग्वेज से जानिए उन्हें आपसे प्यार है या नहीं - Body Language Attraction

    क्या वो आपसे फ्लर्ट कर रहा है?

    क्या वो बार-बार एक पैर से दूसरे पैर पर शिफ्ट हो रहा है या पास की दीवार पर झुकने की कोशिश कर रहा है? इसका मतलब है कि वो आपके साथ अपनी सबसे कॉन्फिडेंट बॉडी language में आने की कोशिश कर रहा है। अगर वो बातचीत में एकदम engaged है, eye contact बनाए हुए है और कई बार आपकी तरफ झुक रहा है – तो लेडिज, वो आप में बिल्कुल interested है।

    या क्या वो आपमें बिल्कुल इंटरेस्टेड नहीं है?

    वो आपके साथ polite है लेकिन बार-बार आपकी कंपनी की दूसरी वुमेन को चेक आउट कर रहा है। वो steady eye contact नहीं बना रहा है और बड़ी आसानी से किसी भी चीज़ से उसका ध्यान भटक रहा है। उसके crossed लेग्स और हाथ भी ये बताते हैं कि वो आप में interested नहीं है, खासकर अगर उसका leading लेग ऊपर नहीं है। इसका मतलब ये है की वो स्पेस की तलाश कर रहा है।

    Ooo....वो आपको पसंद करता है!

    उसके होंठों के corners के आस-पास हल्की सी मुस्कुराहट है – जो सिर्फ आपके देखने के लिए ही है। अगर लड़का आपको पसंद करता है तो कुछ देर steady eye contact रखने के बाद वो आपको हल्का से head tilt देगा – इसका मतलब वो ये कहना चाहता है कि वो आपको पसंद करता है। जब कोई लड़का उस लड़की को देखता है जिसे वो पसंद करता है तो उसकी eyebrows एक पल के लिए लिफ्ट करता है – और अपनी हथेली को लड़की की तरफ बढ़ाता है, क्योंकि वो सच में उस तक पहुँचना चाहता है।

    क्या वो नाटक कर रहा है?

    आधी-अधूरी मुस्कान या grin कर रहा हो, तो ये पहला sign है कि वो sincere नहीं है। अगर उसके चेहरे के हाव-भाव लगातार बदल रहे हों तो समझ जाइए कि वो है कुछ और..और दिखाने की कोशिश कुछ और कर रहा है। 5 सेकंड का लंबा घूरता हुआ लुक naturally नहीं होता है, और इसका मतलब ये नहीं होता है कि वो आप में interested है। कभी-कभी इसका मतलब ये होता ही वो आपको seduce करने की कोशिश कर रहा है।

    ऊह ला ला...वो आपमें बहुत ज्यादा इंटरेस्टेड है!

    अधिकतर हर बार वो अपने पैरों को चौड़ा कर के खड़ा होता है और उसका pelvis आपकी तरफ होता है, या वो अपनी बेल्ट को छूता है और अपनी पॉकेट में से अँगूठे को लटका कर subconsciously आपका ध्यान अपने “assets” की तरफ खिंचना चाहता है। जब वो sexually aroused होगा तो वो आपकी तरफ देखते हुए अपने होठों को lick करेगा या आपकी पीठ या साइड को हल्के से छूएगा!

    क्या वो आपके साथ असहज होता है?

    इसके लिए उसके पैर के अँगूठों को देखें! अगर वो एक दूसरे की तरफ मुँह किये हो – इसका मतलब है कि वो जब भी आपके पास होता है तो उसे कुछ समझ नहीं आता है, और अगर वो दरवाज़े की तरफ मुँह किये हो, तो इसका मतलब ये है कि वो बाहर निकलने का इंतज़ार कर रहा है। अगर पैर नहीं नज़र आ रहे हैं तो उसके हाथों की तरफ भी गौर करें, अगर वो आपसे बात करते हुए उन्हें टेबल पर रखता है – तो वो relaxed है, लेकिन अगर वो उन्हें आपसे छुपाने की कोशिश कर रहा है, तो इसका मतलब ये है कि वो आपसे कुछ छुपाने की कोशिश कर रहा है।

    ओ....वो सच में आपसे एक लंबा रिश्ता चाहता है!

    वो कई बार आपके सर या पीठ को stroke करेगा, ये दिखाने के लिए की वो care करता है। चलते हुए वो आपकी गति से अपनी गति मिला के चलेगा, और आपको आपकी कमर से पकड़ेगा या आपकी उँगलियों में अपनी उँगलियाँ interlock करेगा – पूरी दुनिया को दिखाने के लिए कि आप दोनों एक couple हैं। वो कई बार आपके चेहरे को अपने हाथों में लेगा, आपके चेहरे पर आए बालों को हटाएगा, आपको जाते हुए देखेगा और आपको हर बार, हर जगह सॉफ्ट kisses देगा।