अगर वो आपको Ignore कर रहा है तो आज़माएं ये 9 Tips! | POPxo
Home
अगर वो आपको Ignore कर रहा है तो आज़माएं ये 9 Tips!

अगर वो आपको Ignore कर रहा है तो आज़माएं ये 9 Tips!

जिसे आपसे बात किए बिना नींद नहीं आती थी। जो सुबह आपकी गुडमॉर्निंग सुनकर ही शुरू करता था। आजकल उसी के पास आपके लिए बिलकुल टाइम नहीं होता। आपको समझ नहीं आ रहा कि वो अपने काम में बहुत बिजी है या या फिर अपने मेल फ्रेंड्स के साथ वक्त बिताना उसे आपसे ज्यादा अच्छा लगने लगा है। हर रिलेशनशिप में ऐसा एक वक्त आता है, जब लगता है कि आपको ignore  किया जा रहा है। अगर आप भी अपनी रिलेशनशिप में इसी दौर से गुजर रही हैं, तो टेक ए ब्रेक डार्लिंग...। कुछ टिप्स अपनी मुट्ठी में रखें और अपनी छोटी सी आशा के साथ चोटी में बांध ले ये दुनिया.... आखिर आपके मस्ती भरे मन की छोटी सी ही तो आशा कि वो आपको पूरी अटेंशन दे हमेशा...और फिर देखें कितनी जल्दी आपको मिलती है अपने हिस्से की पूरी अटेंशन..

1. पहेली बन जाएं

avoid-1 पहेलियां तो आपने पढ़ी ही होंगी। उनका जवाब ढूंढने के लिए माथापच्ची भी की होगी। अपनी रिलेशनशिप में इंपोर्टेंस वापस पाने के लिए भी आपको पहेली बनना होगा। सबसे पहले अपनी गर्ल नेक्स्ट डोर वाली इमेज से बाहर आएं। अपनी वैल्यू समझें और उसे भी समझाएं। जब भी वो आपको कॉल या text करे, लपककर जवाब देने के लिए तैयार न रहें। उसे इंतजार करने दें। देखें कि इससे उसे कितनी बेचैनी होती है। अपने लिए वक्त निकालें। जब भी अपने सारे कामों से फ्री होकर वो आपसे कहीं मिलने या चलने के लिए पूछे, तो उसे बताएं कि आप भी अपने काम में बिजी हैं। जरूरी नहीं है कि वो जब जो चाहे...आप करने के लिए तैय़ार रहें। इससे उसके दिल में ये जानने की दिलचस्प पैदा होगी कि आप ऐसा क्यों कर रही हैं। और फिर जब ये पहेली सुलझेगी..तो साथ में मूवी भी होगी, लंच भी और डिस्को में डांस भी..।

2. Confidence की चाबी अपने पास रखें

उसे द‌िखाएं क‌ि आप एक मजबूत और आत्मव‌िश्वास से भरपूर मह‌िला हैं। उसे बताएं क‌ि आप क्या चाहती हैं और कब चाहती हैं। (लेकिन इसमें ऐसा नहीं लगना चाह‌िए कि आप बॉस की तरह बात कर रही हैं या आपकी बातें ब‌िना क‌िसी फैक्ट के बेमतलब सी हैं)। आदमी हमेशा रूल करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें मह‌िलाएं भी वही पसंद होती हैं, ज‌िन्हें मालूम होता है क‌ि कब कंट्रोल करना है।

3. फैमिली और friends का कमाल

avoid-3 उससे बात नहीं हो पा रही तो क्या हुआ। उसके पैरेंट्स और फ्रेंड्स से मिलना-जुलना बंद न करें। उनसे अपनी अच्छी रिलेशनशिप रखें। इस बहाने वो अपने फ्रेंड्स और फैमिली के जरिये आपके बारे में सुनता और जानता रहेगा। आपके बीच में कितनी भी दूरियां क्यों न हो। कितने भी समय से आपने एक-दूसरे के लिए वक्त न निकाला हो, मगर उस पर ये बात जरूर असर करेगी कि जो लोग उसकी जिंदगी में खास हैं, वो भी आपको बहुत पसंद करते हैं और आप भी उनका ख्याल रखती हैं। हुई न डबल ट्रीट।

4. कमियां निकालना कम करें

आप अक्सर गुस्से में उसकी कमियां गिनाने लगती हैं। तुमने ये नहीं किया। तुम ये नहीं करते। तुम वो नहीं समझते। लड़कों को इससे सख्त नफरत होती है। इस बात से तो आप खुद भी इनकार नहीं करेंगी कि कोई हर बात पर आपकी कमियां निकालें, तो आपको भी बुरा लगता है। इसलिए नो नैगिंग का फॉर्मूला अपनाएं। खुद को हमेशा शिकायत करती रहे वाली, कमियां ढूंढने वाली गर्लफ्रेंड या बीवी न बनाएं।

5. खामोशी को कहने दें सब कुछ

avoid-5 अगर वो सच में आपकी कद्र करता है। सच में किसी काम में बिजी होने के कारण आपको वक्त नहीं दे पा रहा है, तो आपका बदला-बदला बर्ताव उसे परेशान तो जरूर करेगा। मगर आपको इस बारे में कुछ नहीं कहना हैं। उसके साथ अच्छी तरह पेश आएं। न लड़ें, न शिकायत करें। न चिल्लाएं और आंसू भी न दिखाएं। उसे खुद ये सोचने दें क‌ि आपको क्या बात परेशान कर रही हैं। आपकी खामोशी को बात करने दें-लेक‌िन इतना ध्यान रखें क‌ि इस सबमें उसे ऐसा न लगने लगे कि आपका ध्यान कहीं और है और आप ही उसे इग्नोर कर रही हैं। उसे इस बात का अहसास दिलाना जरूरी है कि कोई बात है, जो आपको परेशान कर रही हैं।

6. तारीफ तो उसे भी पसंद है

हंसे और खुश रहें...उसके सेंस ऑफ ह्यूमर की तारीफ करें । वो जो करता है, उसमें दिलचस्पी द‌िखाएं। इससे आप दोनों के बीच एक कभी न टूटने वाला कनेक्शन बनेगा और जब उसे सबसे ज्यादा क‌िसी कीजरूरत होगी, तो वो आपके ही पास आएगा।

7. खुद पर बोझ न बनाएं

avoid-7 क‌िसी को अच्छा नहीं लगता कि कोई उसे लेक्चर दे। इसलिए आप भी उसे समझाने और भाषण देने में अपनी एनर्जी वेस्ट न करें। आपकी रिलेशनशिप में इस वक्त जो भी चल रहा है उसे एक्सेप्ट करें। आपज‌ितना कम दबाव बनाएंगी, उतना ही उस पर आपका ज्यादा असर होगा। आपको बस इतना करना है कि हर वक्त उसके और अपनी रिलेशनशिप के बारे में सोचते रहने की बजाए, कुछ वक्त अपने और अपने भविष्य के बारे में सोचना है। देखें इससे क्या होता है।

8. Enjoy द आजादी

रिलेशनशिप में जब सब कुछ ठीक चलता है, तो आप एक-दूसरे के अलावा किसी चीज को टाइम नहीं देते। अब जब थोड़ी सी गड़बड़ है, तो क्यों न इस वक्त का इस्तेमाल उन बाकी कामों को करने में किया जाए, जिन्हें काफी समय से करना टाल रही थीं आप। पुराने मेल ड‌िलीट करें। क‌िताब पढ़ें। फीमेल फ्रेंड्स के साथ शॉपिंग पर जाएं। पार्लर जाएं। स्पा लें। स्कूल फ्रेंड्स के साथ हैंगआउट करें। इससे आप भी खुद को बिजी रख पाएंगी। उसकी कमी कम खलेगी और ज्यादा सोचना भी नहीं पड़ेगा।

9. लिप टू लिप

avoid-9 ये सारे टिप्स अपना काम तो करेंगे ही। और जब वो आपकी बनाई इन पहेलियों को सुलझा ले, तो फिर एक लिप-लॉक तो बनता है। इतने सीरियस टॉपिक पर चले लंबे-चौड़े डिस्कशन, कसमों और वादों के बाद इससे जो कमाल होगा...उसके बाद कैसे कर सकता है वो आपको इग्नोर। Gifs:Tumblr.com यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Ipsa Sharma ने लिखी है यह भी पढ़ें: 21 चीज़ें जो हम सब चाहती हैं हमारा Partner करे हमारे लिए यह भी पढ़ें: #LoveForever: इन 15 बातों से जानें कितना गहरा है आपका रिश्ता
प्रकाशित - दिसम्बर 16, 2015
Like button
लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड