ब्यूटी प्रॉब्लम्स को कहें बाय, इन 13 हैक्स से! - Beauty Hacks

ब्यूटी प्रॉब्लम्स को कहें बाय, इन 13 हैक्स से! - Beauty Hacks

हमेशा गॉर्जियस लगने में हम गर्ल्स का कोई मुक़ाबला नहीं है ;) लेकिन बिजी सिड्यूल के चलते कभी-कभी हमारे पास अपने आप को देने के लिए टाइम ही नहीं होता है ☹ फिक्र not लेडिज! आज हम कुछ ऐसी लाजवाब और आसान ट्रिक्स लाएँ हैं जो आपके बिजी दिनों में आपको बहुत मदद करेंगी! तो तैयार हो जाईए इन ब्यूटी हैक्स को अपने डेली रूटीन में शामिल करने के लिए...

Table of Contents

    ये ब्यूटी हैक्स आपका समय और रुपये दोनों बचाएंगे - Beauty Hacks

    फेविकोल देगा पर्फेक्ट नेल पेंट कोट

    अक्सर nail paint लगाते वक़्त वो नाखून से बाहर निकल ही जाती है; सबसे पहले नाखून के चारों तरफ fevicol का पतला कोट लगाएँ और उसके सूखने के बाद nail paint लगा ले। और जब nail paint सूख जाए तब fevicol का कोट उतार दें....है ना सिम्पल!!

    ड्राइड मेकअप वाइप्स में डालें जान

    कभी-कभी मेकअप वाइप्स सूख जाते हैं और इस कारण उसका पूरा पैकेट फेंकना पड़ता है। लेकिन अब ऐसा ना करें – सूखे वाइप को पानी से गीला कर ले – और फिर उससे चेहरा साफ करे। घबराइए मत, वाइप अपना काम बिल्कुल पहले की तरह ही करेगा और आपका सारा मेक अप एकदम साफ हो जाएगा। आज़मा के देखिये!!

    बॉबी पिंस नहीं होगी टस से मस

    कभी-कभार bobby pins बालों से निकल जाती हैं या अपनी जगह नहीं टिकती हैं खासकर जब updo या कोई स्पेशल हेयर स्टाइल बनानी हो। इससे निपटने के लिए pins को टिशू पेपर पर रखें और उन पर हेयर स्प्रे छिड़के (stiff hold वाला स्प्रे हो, तो और बेहतर होगा)। और बस स्प्रे के सूखते ही आप pins को इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके बाद आपकी pins की हिम्मत नहीं होगी इधर से उधर हिलने की ☺

    चुटकियों में सूखेगी आपकी नेल पेंट

    नेल पेंट के सूखने का इंतज़ार करने का समय सबसे मुश्किल होता है...एक-एक पल सदियों जितना लंबा लगता है! तो अब ये ट्रिक आजमाइए – एक बाउल में बर्फ वाला ठंडा पानी भरें और नेल पेंट लगाने के बाद उँगलियों को उसमें डुबो दें। फिर देखिए कैसे चुटकियों में सूखती है आपकी नेल पेंट !

    ग्रीन टी से दूर करें पफ्फी ब्लोटेड आईज

    पार्टी, ऑफिस या किसी खास जगह जाना है और under-eye एरिया स्किन इर्रिटेटेड हो, पफ्फी या ब्लोटेड हो तो कितना भी मेकअप कर लें, सारी मेहनत बेकार ही जाएगी। इससे निपटने के लिए आँखों पर 5-10 मिनट के लिए brewed ग्रीन टी बेग्स रखें। बस तैयार है आपकी फ्रेश और सुंदर आँखें!

    बेबी पाउडर देगा लंबी सुंदर लैशेस

    अब सुंदर आँखें पाने के लिए आपको नकली लैशेस लगाने की ज़रूरत नहीं है! ये ट्रिक आज़माएँ – पहले मस्कारा का एक कोट लगाएँ; इसके बाद Q-टिप से पलकों पर बेबी पाउडर डस्ट करें और मस्कारा का दूसरा कोट लगा लें। देखिए कैसे आपकी पलकों को नैचुरल एक्सटेंशन मिलती है!

    वाइट पेंसिल से पाएं ब्राइट आईज शैडो

    आई शैडो का कलर उतना ब्राइट नहीं आ रहा है, जितना आप चाहती हैं? तो आई शैडो लगाने से पहले लिड्स पर कोई भी वाइट बेस (जैसे वाइट मेकअप पेंसिल या वाइट आई शैडो) लगाएँ और फिर अपना पसंदीदा आई शैडो लगाएँ। यकीन मानिये, अपने आई शैडो का ऐसा ब्राइट कलर आपने पहले नहीं देखा होगा!

    टूथब्रश से टेम करें हेयर लाइन के फ्ल्यावै

    हेयर लाइन के फ्रिज़ी फ्लाईअवे बहुत बुरे लगते हैं और जिद्दी भी होते हैं ☹ उन्हें सबक सिखाने के लिए एक टूथब्रश पर हेयर स्प्रे छिड़के और उससे जिद्दी फ्रिज़ी बालों को ब्रश करें....बस इतना ही करे और टेंशन फ्री हो जाएं।

    ऑय पेंसिल करेगी जेल लाइनर का काम

    बजट पर चल रही हैं या gel लाइनर खत्म हो गया है - तो ये ट्रिक बड़े काम की हैं! आई पेंसिल की टिप को फ्लेम या ब्लो ड्रायर के पास लाकर तकरीबन 30 सेकंड के लिए गर्म करें और फिर कुछ मिनट (8-15 मिनट) के लिए उसे ठंडा होने के लिए छोड़ दे। आपकी पेंसिल बिल्कुल gel लाइनर की तरह ना सिर्फ थिक और इंटेंस लाइन देगी बल्कि पहले से ज़्यादा आसानी से smudge भी हो जाएगी। तो अगली बार, पेंसिल से स्मोकी eye आज़मा के देखें। ;)

    पाउडर बनाएगा लिपस्टिक किस-प्रूफ़

    पिगमेंटेड या creamy लिपस्टिक अच्छी होती है लेकिन बड़ी आसानी से ट्रान्सफर हो जाती है! जगह-जगह उसके निशान छोड़ने से बचने के लिए ये hack लाजवाब है! लिपस्टिक लगाने के बाद मुँह को हल्का सा खोल के उसके ऊपर टिशू पेपर रख दें और फिर ब्रश की मदद से टिशू पर पाउडर डस्ट करें। ये ट्रिक लिपस्टिक को लंबे समय के लिए instantly सेट कर देगी...जादू है ये!!

    सूखे मस्कारे में डालें जान

    कई मस्कारे बहुत जल्दी सूख जाते है! अपने मस्कारा में जान डालने के लिए लेंस solution की कुछ बूंदे डाल दें और उसे अच्छे से शेक करे। Viola….तैयार है आपका मस्कारा!

    बेक्ड जेल लाइनर

    Gel लाइनर हम सभी की ब्यूटि लिस्ट में हमेशा टॉप पर रहते हैं...लेकिन हवा के संपर्क में आते ही ये बहुत जल्दी सूख जाते हैं ☹ इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लाइनर को 10 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में रखें और पायें अपना सूखा लाइनर नये रूप में!

    फ़ाउंडेशन देगा ब्राइट लिपस्टिक

    लिपस्टिक का शेड आपके लिप्स पर इतना खिल कर नहीं आ रहा है? ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आपके लिप्स शायद ज़्यादा पिगमेंटेड नहीं हों। तो ब्राइट लिपस्टिक पाने के लिए लिप्स पर फ़ाउंडेशन या अच्छा कंसीलर लगा लें और फिर अपनी पसंदीदा लिपस्टिक लगाएँ। किसी की नज़र नहीं हटेगी आपके लिप्स पर से ☺

    है न आसान और क्विक ट्रिक्स?? अब ब्यूटी emergency में घबराना भूल जाएँ और आज से ही इन ट्रिक्स को अपने रूटीन में शामिल करें!! तो enjoy लेडिज और stay ब्यूटीफुल ☺