Post Engagement Changes - सगाई के बाद लाइफ में आने वाले बदलाव | POPxo

सगाई के बाद ये 15 बदलाव आते हैं आपकी लाइफ़ में - Post Engagement Changes

सगाई के बाद ये 15 बदलाव आते हैं आपकी लाइफ़ में - Post Engagement Changes

ख्वाब तो आप कब से सजा रही होती हैं अपनी शादी के बाद वाली दुनिया के...लेकिन इन ख्वाबों में real color भरने लगते हैं सगाई के बाद! Engagement से शादी के बीच का time ऐसा होता है जब आप दो families के बीच की कड़ी बन गई होती हैं और चीजें धीरे-धीरे माहौल में ही नहीं आपमें भी बदलाव ला रही होती हैं… एकाएक दो पैरेंट्स और परिवारों का प्यार आपको मिलने लगता है... जिस घर को अब तक अपना कहती रही हैं कुछ वक्त बाद उसे छोड़कर जाना है… और नई फैमिली से आपको ढेरों wishes और दुलार के साथ warm welcome मिल रहा है। ऐसे में आपके मन की स्थिति कुछ ऐसी होती है…


सगाई के बाद लाइफ में आने वाले बदलाव - Post Engagement Changes In Hindi


संस्कारी बहू


1 रियल लाइफ में आप चाहे जितनी संस्कारी हों लेकिन ये वक्त होता है खुद को prove करने का कि वाकई आप संस्कारी हैं। इसके लिए आपको हर उस इवेंट में जहां आपके would be in-laws हैं अपनी एक्टिविटीज़ को लेकर extra careful रहना होता है।


कोई और बात नहीं बची क्या?


पड़ोसी, रिलेटिव और knowns जो मिलता है आपकी शादी की बात करता है। रोज़-रोज़ ये सब सुनकर आपको लगता है जैसे आपकी शादी ब्रह्मांड की कोई अनोखी घटना है और इसके अलावा दुनिया में करने को कोई बात नहीं बची!


ख्वाबों की बारात


3 (1) आपकी बारात आने में तो अभी वक्त है लेकिन ख्वाबों की बारात आपकी लाइफ में हर रोज़ कितनी ही बार आने लगती है। आप हर romantic movie कपल में अपने पेयर को देखने लगती हैं।


पहली बार शॉपिंग से दिक्कत होती है


4 आपको ‘उसके’ लिए गिफ्ट खरीदना है, उसके पैरेन्ट्स, भाई-बहन, चाचा-चाची और भांजे-भांजी के लिए गिफ्ट खरीदने हैं। शायद हर लड़की की लाइफ में ये पहली बार होता है जब उसे शॉपिंग करना दिक्कतभरा लगता है। लेकिन डियर आपको भी तो ढेरों गिफ्ट मिलने वाले हैं...क्या ये कम बड़ा reason है खुश होने के लिए!


खुद का ज्यादा ख्याल रखने लगती हैं


5 अपने लुक्स और फिगर को लेकर शायद ही इतनी केयरिंग आप पहले कभी रही हों। अब तो हर बाइट के साथ आप कैलोरी काउंट करने लगती हैं।


बदला हुआ beauty routine


6 दोस्तों के साथ बिंदास होकर धूप में आउटिंग करने वाली आप सनस्क्रीन लगाए बिना छत पर भी नहीं जातीं! अब डाइटीशियन और ब्यूटीशियन आपकी नई दोस्त बन गई हैं।


उफ! ये अजीब सिचुएशन


हर घंटे या इससे भी पहले आपका फोन रिंग करने लगता है...दोस्तों से बात करते हुए loud हो जाने वाली आप बहुत ही धीरे बात करना सीख जाती हैं। घर में कोई कुछ बोलता तो नहीं लेकिन समझ सब जाते हैं कि लाडली कहां बिज़ी है...और आप इस सिचुएशन में अक्सर पानी-पानी हो जाती हैं। 31


पहली बार सुनने पर


जब मंगेतर के परिवार के बच्चे आपको चाची, मामी कहकर पुकारते हैं तो पहली बार तो समझ ही नहीं आता कि रिएक्शन क्या दें!!


सोशल मीडिया पर सावधानी


अपने सोशल मीडिया एकाउंट में अब आप ज्यादा सावधान रहती हैं। कैसी फोटो डाली है, क्या अपडेट लिखा है...यहां तक की अपने पुराने अपडेट्स पर भी नजर डालना नहीं भूलती..आखिर ससुराल वाले भी तो अब आपकी फ्रेंड्स लिस्ट में जो शामिल हो रहे हैं। अच्छी है


हर जगह लगती है हनीमून डेस्टीनेशन


इंटरनेट पर कोई खूबसूरत जगह देखी नहीं कि आप उसे अपने हनीमून डेस्टीनेशन के तौर पर इमेजन करने लगती हैं। इसलिए आपका हनीमून डेस्टीनेशन हर हफ्ते चेंज हो रहा है...कुछ पक्का प्लान बन ही नहीं पा रहा। Gifs: Tumblr

Read More from Lifestyle

Load More Lifestyle Stories