लड़कियों के बारे में ये 9 Myths बिल्कुल बकवास हैं!!!

लड़कियों  के बारे में ये 9 Myths बिल्कुल बकवास हैं!!!
हम चुप रहे और इस तरह हमने ज़माने को मौका दिया कुछ भी कहने का। ऐसे में कुछ बातें इतनी बढ़ चुकी हैं कि अब उन्हें पत्थर की लकीर की तरह सच माना जाता है और हम लड़कियां बस सुनकर रह जाती हैं। मैं आपको बता रही हूं औरतों से जुड़ी वो stereotypes जिन्हें जितनी जल्दी हो सके तोड़ने की ज़रूरत है।

1. लड़कियां emotional fool होती हैं


जनाब हम इमोश्नल होतें हैं fool नहीं। और सोचिए न आप कैसी लाइफ़ जीते हैं अगर आप चीज़ों को इमोश्नली नहीं देखते.. आपको एहसास है, कितनी ही चीज़ें आपके सामने से गुज़रती हैं और आप फील ही नहीं कर पाते। ऐसी नीरस ज़िंदगी आपको ही मुबारक हो।

1

2. लड़कियों के पेट में कोई बात नहीं पचती


आप उनसे अपना सीक्रेट reveal नहीं कर सकते.. है न। और ये बात प्रूव करने के लिए आपको कई किस्से भी सुनाए जाते हैं। सर! अगर हम कोई सीक्रेट नहीं रख सकते तो हमें समझना कितना आसान हो जाता, पर नहीं है न? :-P

2

3. लड़कियां कितना बात करती हैं


हां, हम बातें करते हैं। पर जब आप अपने फ्रेंड्स के यहां नाइट-स्टे करते हैं तो क्या गीता-पाठ करते हैं? और वैसे भी जहां 4 दोस्त मिले आपकी भी गपशप शुरू हो जाती है, फिर ये ‘तारीफ़’ हम ही क्यों सुनें?

3

4. ये लोग तैयार होने में घंटों लगा देती हैं


सच में! हमें ड्रेस पहनने के साथ accessories भी कैरी करना होता है। पाउडर, काजल, लाइनर, लिपस्टिक.. सबका ख्याल रखना होता है। और आप? ड्रेसिंग टेबल के सामने सिर्फ़ अपने बाल स्टाइल करने में 1 घंटा लगा देते हैं, उसका क्या?

4

5. Driving जैसी चीज़ लड़कियों के लिए नहीं है


आप ने कभी नोटिस किया है? रोड पर अगर कोई खराब ड्राइविंग कर रहा हो, गाड़ी reverse नहीं कर पा रहा हो तो अमूमन ये मान लिया जाता है कि कोई लड़की ही ड्राइव कर रही होगी जबकि हर बार ऐसा नहीं होता। और accidents के records चेक किए जाएं तो हम काफी बेहतर हैं.. इसके बाद और क्या सफाई दी जाए?

5

6. लड़कियों को खूबसूरत ही होना चाहिए


और जो खूबसूरत नहीं है, आपकी नज़र में वो लड़की ही नहीं है, right? तो लगे हाथ खूबसूरती का parameter भी बताते जाओ। खूबसूरत मतलब क्या? गोरा रंग या तीखे नैन-नक्श? और अगर तुम्हें खूबसूरत लड़कियां ही चाहिए तो हम तुम्हारे जैसों के साथ क्यों compromise करें? हमें भी Hrithik Roshan चाहिए।

6

7. लड़कियां पैसे वाले लड़कों के पीछे भागती हैं, उनसे ही शादी करती हैं


अच्छा जी! इंडिया में कैसी शादियां होती हैं इस पर गौर करें तो आपको पता चलेगा कि फूटी कौड़ी भी deserve न करने वाले लड़के भी शादी के लिए खूबसूरत, पढ़ी-लिखी लड़की चाहते हैं, वो भी भारी-भरकम कैश के साथ। अब बोलो!

7

8. अगर कोई लड़की खुद आपको propose करे तो वो..


Characterless है..!! है न? और भी कितने घटिया शब्द कहे जाते हैं ऐसी लड़कियों के लिए। फिर तो आप भी characterless होकर ही किसी लड़की को propose करते होंगे न?

8

9. कोई लड़की बिना लड़के के सरवाइव नहीं कर सकती, उसे सपोर्ट चाहिए


Actually, कर सकती है.. और करती भी है क्योंकि घर और काम साथ-साथ कैसे मैनेज करते हैं ये दुनिया हम से सीखती है। और एक example दूं? अपनी वाइफ़ की डेथ के बाद एक आदमी कितने दिन रुकता है दूसरी शादी के लिए? और एक widow से ये उम्मीद की जाती है कि वो बिना किसी 2nd हस्बैंड के पूरी लाइफ़ गुज़ारे। अब किसे सपोर्ट की कितनी ज़रूरत है, ये आप डिसाइड कीजिए।

9

अपने दिमाग में कुछ भी लाने से पहले एक बार सोचें, क्या आप हमें समझ पा रहे हैं? और क्या हम ने आपको कहा है हमारा character-sketch बनाने को? जीएं.. और जीने दें! :)

GIFs: Tumblr