बस ये 5 स्टेप्स और बाल होंगे Soft & Shiny!! | POPxo
Home
बस ये 5 स्टेप्स और बाल होंगे Soft & Shiny!!

बस ये 5 स्टेप्स और बाल होंगे Soft & Shiny!!

शैम्पू के ad में रेशमी चमकदार बाल लहराती उन लड़कियों से जलन होती है ना? आप भी पा सकती हैं ऐसे बाल! और उसके लिए आपको अपने सर पर अंडा नहीं फोड़ना होगा। हेल्थी डाइट और सही तरह के प्रोडक्टस आपको दे सकते हैं खूबसूरत बाल जो आपने हमेशा से चाहे थे। तो ये रही लिस्ट उन ज़रूरी चीजों की जिससे आपको मिलेंगे मनचाहे बाल!!

1. जब भी बाल धोएं

hair-1 ये तो आप जानती ही होंगी कि बालों को बहुत ज़्यादा धोना उन्हें नुकसान पहुंचाता है। हम जानते हैं आप सोच रही होंगी कि आखिर साफ बाल होने से उन्हें कैसे नुकसान पहुँच सकता है लेकिन शैम्पू आपके बालों से नैचुरल oil (ये बालों को रूखेपन से दूर रखते हैं और उन्हे चमक देते हैं) निकाल देता है। इसलिए ये ज़रूरी है कि आप हफ्ते में सिर्फ 3-4 बार ही बाल धोएं और बढ़िया clarifying शैम्पू use करें जो बालों से गंदगी, जमे हुए प्रोडक्टस etc निकाल कर उन्हें एकदम साफ कर दे। ऐसे शैम्पू और कंडीशनर use करें जो सल्फ़ेट-फ्री हों (ये खतरनाक केमिकल बालों को नुकसान पहुँचते हैं) और साथ ही hydrating भी हों।

2. सीरम को ना भूलें

hair2 एक बार आपके बाल हल्के सूख जाएँ (बालों को दबा कर सूखाएं, रगड़े ना) तब एक बढ़िया सीरम use करें, उन मुलायम बालों के लिए। ऐसा सीरम जो बेहद ज़रूरी है आपके स्टाइलिंग टूल्स की heat से बालों को सुरक्षा दें। ये बालों को आपके ब्लो-ड्रायर व iron से होने वाले नुकसान से बचाता है और उनकी चमक को lock कर देता है। ऐसे सीरम जिनमें essential oil (जैसे मोरोक्कन या आर्गन oil) होते हैं उन पर खर्चा करना समझदारी है क्योंकि ये बालों को mositurize करके उन्हें हेल्थी चमक देते हैं।

3. ग्लॉस का स्प्रे हो जाए

hair-3 आपके hair care के खज़ाने में shine स्प्रे एक अद्भुत प्रॉडक्ट है क्योंकि ये आपको ग्लॉस का एक coat जल्द ही कभी भी और कहीं भी दे सकता है। अपने dry बालों पर इस sparkle को स्प्रे करें ताकि लाइट बालों से रिफलेक्ट होकर उन्हें gorgeous चमक दे। एक अच्छा shine स्प्रे मिस्ट होता है जो लाइट होता है और बालों को greasy करके उन्हें चिपकाता नहीं है। और हाँ, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आपके बाल गंदे हैं या नहीं, इस स्प्रे को आप कभी भी लगा सकते हैं।

4. डीप कंडिशनिंग हो जाए

hair-4 हेल्थी बालों के लिए डीप कंडिशनिंग ट्रीटमेंट एक ज़रूरी आदत है जो आपके रूटीन में होनी ही चाहिए। प्रदूषण, गंदगी, धूप से नुकसान और स्टाइलिंग की हीट से हुए नुकसान को खत्म करने के लिए हफ्ते में एक बार बालों को डीप कंडिशनिंग करना बहुत बढ़िया रहता है। ये बालों के खोए हुए पोषक तत्वों को restore करता है और उन्हें स्वस्थ और खुश रखता है। आखिरकार इतना सब कुछ सहने के बाद हमारे बाल थोड़ी स्पेशल care के हकदार तो हैं ही। इसे या तो salon पर कराए या अपने बालों के लिए सही hair मास्क अपने स्टाईलिस्ट से पूछकर घर पर लगाए। इसे लगाने के बाद 10 मिनट रखकर धो लें।

5. Hair ग्लॉस ट्रीटमेंट का मज़ा लें

hair-5 मनचाहे सुंदर बाल पाने के लिए आपको Hair ग्लॉस ट्रीटमेंट के चमत्कार की ज़रूरत है। ग्लॉस ट्रीटमेंट रेगुलर कलर ट्रीटमेंट से बेहतर है क्योकि ये बालों को repair करके damage को काफी हद तक कम करता है। ये बालों के texture को सॉफ्ट बनाता है और लाइट को बालों से ज़्यादा reflect करता है जिससे ये पहले से बहुत ज़्यादा चमकदार हो जाते हैं। ट्रांस्लुसेंट कलर देकर ये frizz को कम करता है (intense moisture देकर) और उन्हें ग्लोसी इफैक्ट देता हैं। और अगर आप सिर्फ इसे try करके ही देखना चाहती हैं तो भी कर सकती हैं क्योकि ये महज़ 6 हफ़्तों में fade हो जाता है। Images: shutterstock.com
प्रकाशित - नवम्बर 20, 2015
Like button
लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड