अपनी Skin को साफ करने के लिए Try करें ये 7 चीजें | POPxo
Home  >  Hindi
अपनी Skin को साफ करने के लिए Try करें ये 7 चीजें

अपनी Skin को साफ करने के लिए Try करें ये 7 चीजें

चेहरा है या चाँद खिला है... सचमुच चाँद ही तो हैं आप! लेकिन इस चाँद में दाग क्यों रहे? इसके लिए आसमान वाला चाँद ही काफी है... और आपकी बेदाग़ सुंदरता के लिए ज़रूरी है रेगुलर फेस क्लीनिंग। बाजार में ढेर सारे क्लीन्ज़िंग प्रोडक्ट्स देखकर आप ज़रूर confuse हो जाती होंगी कि क्या चुनें। ऐसे में हम आपको बताते हैं वो 7 प्रोडक्ट्स जो आपके चेहरे की अच्छी से सफाई कर उसे चमका सकते हैं। इन 7 चीजों पर based cleansing products बाज़ार में मिलते हैं। तो अगली बार जब आप facial skin को क्लीन एंड glowing पूरे दिन?

1. क्लींजिंग मिल्क -

clean-1 अगर बात चेहरे की सफाई से जुड़ी हो तो क्लींजिंग मिल्क सबसे trustworthy प्रोडक्ट्स में से एक है। थोड़ा सा क्लींजिंग मिल्क अपनी हथेली पर लेकर अँगुलियों के सहारे चेहरे पर लगाएं... हल्के हाथों से चेहरे का gentle मसाज करके इसे गीली कॉटन बॉल से क्लीन कर लें। आप न सिर्फ अपने आप को फ्रेश पाएंगे बल्कि throughout the day आपकी स्किन दमकती रहेगी।

2. फेसवॉश नारियल पानी वाला

clean-2 नारियल पानी body के लिए सबसे अच्छे beverages में से एक है। और ये आपकी स्किन के लिए भी अच्छा है। नारियल पानी न सिर्फ एक ग्रेट एजेंट है बल्कि आपके स्किन को ब्लेमिश फ्री भी बनाता है। नारियाल पानी वाला फेस वॉश एक बेहतरीन उपाय है चेहरे की सफाई करने के लिए।

3. नीम वाला स्किन क्लीनर-

clean-3 स्वाद में भले ही कड़वा हो लेकिन नीम सुंदरता का खज़ाना है। ये आपके चेहरे से दाग धब्बे हटाने के अलावा स्किन पोर की clogging भी हटाता है। और जब clogging नहीं तो स्किन रहेगी ही क्लीन, क्लियर एंड अट्रैक्टिव...

4.  दही

clean-4 yogurt को लैक्टिक एसिड का एक rich source माना जाता है। लैक्टिक एसिड स्किन के डेड सेल को बड़े अच्छे से हटाता है  और आपके चेहरे को पर्फेक्टली क्लीन करता है। क्लीनिंग का मतलब पूरी सफाई ही तो है...  

5. ओलिव आयल -

clean-5 well, इस सुपर आयल में कैलोरी तो कम होती है लेकिन qualities खूब सारी होती हैं। और एक notable क्वालिटी है इसका फ्री रेडिकल रिमूविंग एबिलिटी। ऑलिव आयल क्लीनिंग आपकी ड्राई स्किन को moisturize करने के साथ-साथ sunburn हटाने में भी कमाल करता है।

6. शहद और नींबू क्लींजर

clean-6 शहद और नींबू दोनों ही नेचर की बेहतरीन offerings में से एक है। साथ-साथ इस्तेमाल किये जाने पर ये स्किन के फ्री रेडिकल्स को तो हटाते हैं, स्किन टोन को भी ब्राइट बनाते हैं।

7. एप्पल cider विनेगर -

clean-7 हम सब की ज़रूरत एक ऐसे cleanser की होती है जो हमारे चेहरे की त्वचा का ph लेवल बनाए रखे। इस मामले में एप्पल cider विनेगर सबसे अच्छा cleanser है। बिना आपके चेहरे को ऑयली और ड्राई बनाये ये स्किन को अच्छी तरह साफ़ करता है। Image: Shutterstock
प्रकाशित - नवम्बर 30, 2015
लाइक
सेव करें
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड