#FashionFunda: पुराने फैशन 'Rules' को तोड़ें अब नए अंदाज में | POPxo
Home  >  Fashion
#FashionFunda: पुराने फैशन 'Rules' को तोड़ें अब नए अंदाज में

#FashionFunda: पुराने फैशन 'Rules' को तोड़ें अब नए अंदाज में

Trend है जिस रंग का clutch लगाया है उसी रंग के फुटवियर पहनने का...लेकिन क्या जरूरी है कि आप भी उसे फॉलो करें?? वाकई ये जरूरी नहीं है, सेट ट्रेंड्स को फॉलो करना ही fashion नहीं है, आप अपनी stylist खुद हो सकती हैं, बस जरूरत है creativity को बढ़ाने की। trendy look और set pattern में आप क्या ऐसा करें कि आप gorgeous भी लगें और trendy भी।

1. Bright colors को एक-साथ न पहनें

old fashion 1 दो चटख रंगों को एक साथ carry करना न हमेशा सही होता है न गलत। matter ये करता है कि आप color-blocking को कितने बेहतर ढंग से apply कर पाती हैं। जो ट्रेंड में है उसे ditto कॉपी करना ही फैशन नहीं है। थोड़ी creativity बढ़ाएं तो आप अपनी डिज़ाइनर खुद हो सकती हैं। कभी-कभी same color tone में पेयर कर सकती हैं तो कभी complementary colors चुनना बेहतर रहता है। यानी आपने ब्राइट कलर की ड्रेस पहनी है, तो accessories और footwear में कॉम्प्लीमेंट्री कलर चुनें।

2. Tall हैं तो heel क्यों

old fashion 2 Hey! Heels आपके लुक का स्पार्क बढ़ाने का काम भी करती हैं। इसलिए अगर आप model height की मल्लिका हैं तो ऐसा सोचना सही नहीं होगा कि हील्स आपके लिए नहीं हैं। क्योंकि ये आपके लुक में कुछ इंच add करने के साथ ही आपके पैरों की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देती है। इसलिए सुनी-सुनाई बातों पर ध्यान न दें, अपने look पर फोकस करें।

3. Horizontal स्ट्राइप्स और बड़े प्रिंट्स आपको width देते हैं

old fashion 3 भीड़ से अलग दिखने के लिए जरूरी है कुछ अलग करना। ये काम horizontal, sporting और large प्रिंट्स बिना किसी खास effort के कर देते हैं। बस जरुरी है इन्हें कैरी करने का सही तरीका जानना। प्लेन  जैकेट और ब्लेज़र प्रिंटेड और स्ट्राइप वियर्स को बैलेंस look देती हैं। फैशन फंडा यह है कि एक स्टाइल को sparkling बनाने के लिए दूसरे स्टाइल के साथ बेहतर matching करने के तरीके जानें। इस rule को भूल जाएं कि दो अलग स्टाइल को specifically कैरी करना है।

4. मैक्सी नहीं पहननी चाहिए short girls को

old fashion 4 अगर आप छोटी कद-काठी की हैं तो maxi और long dress आपके लिए बिलकुल नहीं हैं! ये बात सही है लेकिन सही हाई हील फुटवियर्स का चुनाव, सही रंग की dress का सलेक्शन, चलने का सही तरीका और खड़े होने का सही posture आपके look में length add कर सकते हैं। इन सब को एक-साथ confidently apply करें... कोई आपकी कम height को जज नहीं कर पाएगा।

5. Denim पर denim न पहनें

old fashion 5 यह rule जब break हुआ तो जबरदस्त हिट भी रहा। डेनिम की खासियत है कि न तो यह कभी out of fashion होता है और इसके साथ season सरीखी कोई bounding नहीं होती। डेनिम की सही पेयरिंग के बाद जरूरी है सही footwear का चुनाव। फुटवियर की सही हील और पैटर्न का चुनाव आपके look को wow! बना देगा। यहां आप पीसी से inspiration ले सकती हैं...

6. Gold और silver साथ नहीं!

old fashion 6 इस mindset को बदलने की जरूरत है। look, pattern और dress को ध्यान में रखकर carry किया जाए तो Gold n silver की कैमिस्ट्री elegancy को बढ़ाती है। एक और खास बात जिसे आपको ध्यान रखना होगा, वह है आपके gold और Silver का साइज़। एक पतली गोल्ड चेन के साथ बड़ा silver पेंडेंट या बड़े silver इयरिंग्स team-up किए जा सकते हैं। साथ ही गोल्डन वर्क या embroidery ड्रेस के साथ भी silver earrings carry कर सकती हैं।

7. वो shoes और clutch की मैचिंग

old fashion 7 क्लच और फुटवियर की मैचिंग cool रहती है, पर क्या जरूरी है इसी सेट पैटर्न पर चलना... मिक्स एंड मैच का थोड़ा सा dare कीजिए। आप बेल्ट से मिलता-जुलता या ड्रेस के contrast लेकिन complimenting कलर को चुन सकती हैं।

8. Red और Pink साथ नहीं पहनना

old fashion 8 दोनों ही eye-catchy कलर्स हैं। लेकिन पिंक का बेबी पिंक शेड और रेड का मरून शेड परफेक्ट detailing के साथ पहना जाए तो क्या कोई compliment किए बिना रह पाएगा। आलिया के इस कॉलेज जैकेट को देखिए...क्या अब भी कुछ कहना बाकी है??

9. Curvy बॉडी के लिए नहीं हैं skinny जींस

old fashion 9 ये बिलकुल सही सोच नहीं है! स्किनी जींस केवल स्किनी girls के लिए नहीं हैं। हर body-type की female इसे पहन सकती हैं। आप इसे प्लेन white टी-शर्ट के साथ पेयर कर सकती हैं। ये combination क्लासिक लुक देता है। हाई हील पम्प के साथ इसे कैरी करने पर आपके खूबसूरत पैरों को additional height और look मिलेगा।

10. अगर 30 की हैं तो mini skirt न पहनें

old fashion 10 जब तक आप लोगों की फालतू बातों पर ध्यान देना शुरु नहीं कर देतीं आप हर वह outfit carry कर सकती हैं, जो आपको पसंद है और जो आपकी बॉडी पर फबता है। क्योंकि age सिर्फ नंबर game है। इससे अपनी style को effect न होने दें। बिपाशा इस मामले में आपकी role model हो सकती हैं। उन्होंने फिटनेस और स्टाइल को उम्र के असर से दूर रखा है। Images : Viral Bhayani
प्रकाशित - अक्टूबर 23, 2015
लाइक
सेव करें
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड