अपने Crush से बात करते वक्त कभी न सोचें ये 9 बातें

अपने Crush से बात करते वक्त कभी न सोचें ये 9 बातें
वैसे तो हम सब ज़रा सी बात में ही झांसी की रानी बन जाते हैं पर जैसे ही हमारे crush का, मतलब उस लड़के का जिस पर हम जान दिए बैठे हैं..नाम भी लिया जाता है तो हम सिर से पांव तक vibrate हो जाते हैं। अगर आप भी अपने crush के बारे में सुनकर, उसे देखकर या उससे बातें करते वक्त बहुत ज़्यादा conscious हो जाती हैं और मुस्कुराहट आपका पीछा नहीं छोड़ती तो घबराएं नहीं, क्योंकि इससे पता चलता है कि आप भी एक नॉर्मल लड़की हैं। हमें पता है जब आपका ड्रीम बॉय आपके सामने हो और आपको उसके सामने बहुत ही अच्छा बनना है तो कितनी मुश्किल होती है.. बस, यही घबराहट आपका काम बिगाड़ सकती है! हम बता रहे हैं वो 9 बातें जिनकी चिंता आप छोड़ ही दें तो बेहतर होगा।

1. आप उसका सामना कैसे करेंगी इसकी टेंशन न लें


अगर आप इस बात को लेकर परेशान हैं कि उसे कैसे face करेंगी तो हम बता रहे हैं, आप उसे डरी हुई और घबरायी हुई मिलेंगी..अरे! जब इतना सोचेंगी तो और कैसे मिलेंगी?

point no. 1

2. आप कुछ ऊट-पटांग न बोल दें, इस डर को भी भगाएं


अगर बोलने से पहले इतना सब कुछ सोचेंगी तो ज़रूर बोलते वक्त कुछ ऐसा बोल जाएंगी जिसके बात आपको लगेगा - Oh Shitt! ये क्या कह दिया! इसलिए एक लंबी सांस लें और आराम से बात करें।

2

3. हंसने से घबराना कैसा


ज़ाहिर है, जिसे आप इतना पसंद करती हैं वो आपके पास होगा तो बिना बात के भी आप हंसती रहेंगी, पर अगर आप ये सोचकर परेशान हो रही हैं तो आप ठीक से हंस भी नहीं पाएंगी और पूरे टाइम अजीब-सी शक्ल बनाकर घूमेंगी। याद रखें- हंसती-खिलखिलाती हुई लड़की सभी को पसंद है!

3

4. लोग क्या कहेंगे..उफ़्फ़!


लोगों का काम है कहना, वो इससे बाज़ थोड़ी आएंगे। आपके दोस्त भी आपके बारे में या आपके उस handsome hunk के बारे में कुछ न कुछ बोलेंगे ही, पर अगर आप खुश हैं तो इन लोगों के कहने से क्या फर्क पड़ता है यार! क्या आपको इनके approval की ज़रूरत है?

4

5. क्या आप ने जो कुछ कहा वो सही था, कुछ गलत तो नहीं कह दिया!


क्या गलत है और क्या सही ये कौन तय करेगा? और अगर कुछ गलत बोल भी दिया तो क्या हो गया, इतना तो चलता है। आप अपने crush के सामने सब कुछ सही बोलें और करें, इसके लिए आपको superman बनना पड़ेगा। ये नॉर्मल ल़ड़कियों के तो बस की बात नहीं है।

5

6. बात करते वक्त judgemental न हों


आप उससे बातें कर रही हैं और साथ ही ये जानने की कोशिश भी कर रही हैं कि उसे आपकी बातें पसंद तो आ रही हैं न, तो सोचिए..आप बातों पर कितना ध्यान दे पा रही होंगी। सारा ध्यान तो इस बात पर है कि उसे सब कुछ अच्छा लगना चाहिए। आप नैचुरल रहें, सब ठीक होगा।

6

7. क्या ये आपका Mr. Right है?


आपका वो crush था, आप उसे ठीक से जानती भी नहीं थी। हो सकता है वो बहुत ही बेहतरीन इंसान हो, पर ये भी हो सकता है कि दूर के ढोल सुहावने हों। जब आप उसे करीब से जानें तो आपको वो अपने लिए उतना पर्फेक्ट न लगे। जब हम अपने dream boy के बारे में सोचते हैं, तो उसमें दुनिया की हर अच्छाई ढूंढते हैं। पर ये लड़का भी इंसान है कोई फरिश्ता नहीं जो बिल्कुल पर्फेक्ट हो, इसलिए खुद को और उसे थोड़ा वक्त दें, सब कुछ जल्दी डिसाइड करना ठीक नहीं है।

7

8. Look पर ध्यान देना कब छोड़ेंगी आप?


आप पर ये ड्रेस अच्छी तो लग रही है न! heels या wedges..क्या अच्छा रहेगा? मेकअप ज़्यादा तो नहीं लग रहा? इन बातों के झंझट से खुद को मुक्त करें। अगर आप उसके साथ उम्र बिताने के सपने देख रही हैं तो ज़ाहिर है वो आपको बिना मेकअप, बिखरे बाल और loose पजामे में भी देखेगा, फिर ये दिखावा किस काम का?

8

9. बहुत अच्छा बनने के लिए परेशान न हों


हो सकता है आपका Guy बहुत good-looking हो, वो अपने कॉलेज का टॉपर रहा हो, उस पर कई super-model लड़कियां मरती हों, पर आप इन बातों के चक्कर में बिल्कुल न पड़े। आप ये सब सोचेंगी तो demotivate होकर खुद को कमतर आंकेंगी। खुद पर विश्वास रखें, हर इंसान में कुछ खास qualities होती हैं, हो सकता है आपके prince charming को आप ही पसंद आएं। दूसरों से खुद को compare किए बिना अपना best दें।

9

GIFs: Giphy